नानी गांव को किया सैनेटराइज..घर घर किया सैनिटाइजेशन


कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आज नानी गाँव में हर घर को सैनेटराइज किया गया।
पालवास रोड स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के निदेशक संतोष शर्मा ने बताया कि विश्व में फेल रही महामारी कोरोना जो एक नॉवेल फैमिली का वायरस है जिससे बचने के लिए अपने गांव नानी में घर घर जाकर घर पर रहकर देश सेवा करने का आग्रह किया तथा पूरे गांव को सेनेटाइज किया, मास्क वितरित किए साथ ही हैंड सेनेटाइजर भी उपलब्ध करवाया। तथा एक वीडियो के माध्यम से कोरोना के पोजीटिव प्रभाव भी बताए जो "कोरोना को हराना है और देश को बचाने" का संदेश देता है।
"कोरोना के खतरे को एक पल भी भुलाए लोकडाउन के संकल्प को धर्ये से निभाए" । इसी सलोगन के साथ देश को जितना है। अंत में शर्मा ने अपनी टीम को धन्यवाद दिया जिन्होंने शर्मा के साथ रहकर सेनेटाइज करवाने अपना पूरा योगदान दिया और कहा कि संघटन में ही शक्ति होती है।
घर में रहे सवस्थ रहे क्योंकि जान है तो जहान है। क्योंकि किसी ने सच ही कहा है "कि जो गलती करके सीखता है वो इंटेलिजेंट होता है और जो दूसरों की गलती से सीखता है वो जीनियस होता है" इसलिए हमे अन्य देशों की गलती से सीखना है और उन देशों ने गलती करी है वो गलती हम नहीं दोहराए।

कॅरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए शुक्रवार को ग्राम पंचायत नानी  में घर घर जाकर निशुल्क मास्क वितरण  किये गए l व गांव के लोगो से समझाइश की गई की  घर से बाहर नहीं जाने का भी आग्रह किया गया l व पूरी पंचायत में यदि कोई भी गरीब परिवार जो इस लॉकडावन मैं अपने परिवार के लिए खाद्य सामग्री नही जुटा पाता है तो उन सभी परिवारों को मात्र एक फोन कॉल पर उनके घर पर खाद्य सामग्री मुहैया  सरपंच  प्रतिनिधि किशन सिंह फगेड़िया के द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी पूरे ग्राम में सैनिटाइजेशन का छिड़काव भी करवाया गया।
इस दौरान मौके पर प्रहलाद शर्मा ठाकुर शर्मा लक्ष्मीकांत शर्मा बनवारी लाल, हरि सिंह, गणपत करोनामल सहित काफ़ी लोगों ने जागरूकता अभियान में सहयोग किया।




No comments:

Featured post

7 तारीख बाद धार्मिक स्थलों को लेकर गाइडलाइन जारी

अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश ने बताया कि भारत सरकार की गाईड लाईन जारी होने के बाद गृह विभाग राजस्थान सरकार द्वारा भी गाईड लाईन जारी की गई ...

/fa-clock-o/ WEEK TRENDING$type=list