तारपुरा में ग्रामीण फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र की शुरुआत


       आज तारपुरा गांव में मां मनसा माता फुटबॉल क्लब द्वारा द्वितीय ग्रामीण फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र की शुरुआत थोरासि और जेठी गाव के बीच खेलकर की गई। कार्यक्रम का उद्घाटन आए हुए अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर द्वीप प्रज्वलित करके खेल मैदान परिसर का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया गया। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नवलगढ़ थाना अधिकारी महावीर सिंह राठौड़ , विशिष्ट अतिथि एडवोकेट हनुमान सिंह पालवास , आरटीआई एक्टिविस्ट यशवर्धन सिंह , भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉक्टर कमल सिखवाल , बास्केटबॉल के राष्ट्रीय खिलाड़ी सूबेदार करणी राम , शरद सिंह गोगावास , मुकुल खीचड़ ने अतिथियों के नाते खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया साथ ही खिलाड़ियों को टीम भावना के रूप में खेलते हुए अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ने की प्रेरणा दी । आज के युग में गाव व गुवाड़ की संस्कृति को बढ़ावा देना होगा जहां हमारे पुरातन खेल व संस्कृति जिंदा थी साथ ही हमें हमारे सामूहिकता का भाव और शारीरिक दक्षता को विकसित करने वाले खेलो फुटबाल , हॉकी , कबड्डी को बढ़ावा देना होगा जिनसे हमें सामूहिकता के श्रम और राष्ट्रीयता का भाव विकसित हो।
वक्ताओं ने कहा जिस तरह से एक टीम में खिलाड़ी बिना किसी जाति पाती धर्म संप्रदाय के साथ खेलते हुए लक्ष्य हासिल करने की ओर अग्रसर होते हैं ठीक उसी प्रकार आज के युग में भी देश को ऐसे खिलाड़ी रूपी नागरिकों की आवश्यकता है जो बिना किसी जाती पाती और धर्म धर्म संप्रदाय के देशहित को सर्वोपरि मानते हैं निजी हित से ऊपर उठकर राष्ट्रहित को महत्व देने वाले नागरिक ही सच्चे राष्ट्रीय राष्ट्रीयता के परिचायक है इसलिए खेलों के साथ परिवार समाज और राष्ट्र को संगठित करते हुए हमें हमारे जीवन को आगे बढ़ाना चाहिए।  कार्यक्रम का संचालन सेवा निर्मित प्रिंसिपल दीप सिंह शेखावत ने किया इस अवसर पर मेघ सिंह,श्रवण सिंह,बजरंग सिंह,सांवरमल पारीक, पप्पुपाल सिंह , जगदीश सिंह सहित खेलप्रेमी उपस्थित रहे।                                 

No comments:

Featured post

कुलभूषण जाधव मामला: भारत की बड़ी जीत

कुलभूषण जाधव मामला: भारत की बड़ी जीत पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव केस के मामले में भारत की बड़ी जीत हुई है। एक बार फिर पाकिस्...

/fa-clock-o/ WEEK TRENDING$type=list