मेजर गोगोई की वरिष्ठता में की जाएगी कटौती, कश्मीर से बाहर होगी पोस्टिंग

वर्ष 2017 में ‘मानव ढाल विवाद’ को लेकर चर्चा में आए मेजर लीतुल गोगोई को वरिष्ठता में कटौती का सामना करना पड़ेगा। साथ ही उनकी पोस्टिंग भी कश्मीर से बाहर होने जा रही है हालांकि यह सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा है। सेना मुख्यालय ने उनके एक स्थानीय महिला से दोस्ती करने के मामले में सजा की पुष्टि कर दी है। अधिकारियों ने यह जानकारी रविवार को यहां दी।
उन्होंने कहा कि कोर्ट मार्शल में गोगोई और उनके चालक समीर मल्ला को दो आरोपों-निर्देशों के विपरीत एक स्थानीय महिला से दोस्ती करने और अभियान क्षेत्र में रहने के दौरान अपनी ड्यूटी की जगह से दूर रहने में दोषी पाया था। मल्ला की यूनिट के कंपनी कमांडर को उसकी सजा पर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है जिसमें उसे कड़ी फटकार लगाई जा सकती है। मल्ला पर अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने का आरोप था।
वर्ष 2017 में मल्ला प्रादेशिक सेना में भर्ती हुआ था और वह जम्मू कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियान में शामिल राष्ट्रीय राइफल्स के 53 सेक्टर में तैनात था। अधिकारियों ने बताया कि कोर्ट मार्शल की प्रक्रिया की सेना मुख्यालय ने पुष्टि की जिसके बाद गोगोई को कश्मीर घाटी से बाहर भेजने का फैसला किया गया। उन्होंने बताया कि अंतिम आदेश बिल्कुल हाल में प्राप्त हुए।

No comments:

Featured post

सीकर जिले में चक्का जाम पूर्ण रूप से सफल..आंदोलन ने जोर पकड़ा..पुलिस अलर्ट पर

छात्रसंघ चुनाव  की मतगणना के दौरान लाठीचार्ज के मामले में जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर चल रहा माकपा का आ...

/fa-clock-o/ WEEK TRENDING$type=list