केदारनाथ धाम की गुफा में साधना में लीन हुए पीएम मोदी


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- अब तक लोकप्रिय राजनीतिज्ञों में शुमार ऐसे नेता जो अपने जीवन के पहलुओं को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। आध्यात्म और योग से उनका जुड़ाव इन्हीं पहलुओं में से एक है। शुक्रवार को चुनाव प्रचार के समापन के बाद एक बार फिर पीएम आध्यात्मिकता के रंग में रंगे नजर आए।
चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय यात्रा पर उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ धाम मंदिर में पहुंचे। यहां पहुंचकर पीएम नरेंद्र मोदी ने मशहूर शिव तीर्थ भगवान केदारनाथ के दरबार में पूजा की। इसके बाद केदारनाथ तीर्थ के पास ही एक गुफा में पीएम ध्यान में लीन हो गए हैं। इसकी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं।
न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बारिश के बीच ही प्रधानमंत्री माेदी ध्यान गुफा की ओर रवाना हुए। गुफा तक पहुंचने के लिए 2 किलोमीटर तक चढ़ाई की। इसके बाद मीडिया के अनुरोध पर ध्यान साधना की शुरुआत के दौरान पीएम की कुछ तस्वीरें लेने की इजाजत दी गई। इसके बाद मोदी ने अपनी ध्यान साधना शुरु कर दी जो रविवार सुबह तक चलेगी। इस दौरान किसी भी मीडियाकर्मी को पीएम तक पहुंचने की इजाजत नहीं दी जाएगी। प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। रविवार को प्रधानमंत्री बद्रीनाथ का भी दौरा करेंगे।


No comments:

Featured post

कुलभूषण जाधव मामला: भारत की बड़ी जीत

कुलभूषण जाधव मामला: भारत की बड़ी जीत पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव केस के मामले में भारत की बड़ी जीत हुई है। एक बार फिर पाकिस्...

/fa-clock-o/ WEEK TRENDING$type=list