पाकिस्तान में पायलट को दिया गया था इंजेक्शन…अगर कुछ गड़बड़ निकली तो बच नहीं पाएगा पाकिस्तान

सीकर:-भारत के विंग कमांडर अभिनंदन 60 घंटे बाद देर शाम पाकिस्तान से अपने वतन वापस लौट आए। अभिनंदन का परिवार उन्हें लेने लिए बॉर्डर पर मौजूद था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनंदन सीमा पर उनकी पहली झलक दिखाई देने से लेकर बॉर्डर पार करने तक कुल 132 कदम चले।
इस दौरान उनके चेहरे पर चोट के निशान और सूजन दिखाई दे रही थी। धीमे-धीमे चलते और जरूरी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद बॉर्डर पार आने में उन्हें करीब-करीब साढ़े सात मिनट का समय लगा। इस दौरान उन्होंने डार्क रंग का कोट और सफेद रंग की शर्ट पहन रखी थी। अभिनंदन ने बॉर्डर पार करने के बाद कहा कि देश लौटकर खुश हूं।
परिवार से मिलने में लगेगा समय : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अटारी लाने से पहले अभिनंदन को जिनेवा कन्वेंशन के नियमों के तहत रेड क्रॉस (आईसीआरसी) की इंटरनेशनल समिति को सौंपा जाएगा। यहां अभिनंदन का मेडिकल चेकअप करेगी। सोसाइटी जांच करेगी कि अभिनंदन को किसी तरह की शारीरिक चोट तो नहीं लगी है। साथ ही ये भी चेक किया जाएगा कि उन्हें कोई ड्रग्स तो दिया गया क्योंकि उन्हें पाकिस्तान में फर्स्ट एड के नाम पर इंजेक्ट किया गया था। इसके बाद उनसे कुछ सवाल भी पूछे जा सकते हैं। जांच के दौरान पाया गया कि उन्हें शारीरिक या मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया है तो वो जिनेवा कन्वेंशन के तहत पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है।

No comments:

Featured post

कुलभूषण जाधव मामला: भारत की बड़ी जीत

कुलभूषण जाधव मामला: भारत की बड़ी जीत पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव केस के मामले में भारत की बड़ी जीत हुई है। एक बार फिर पाकिस्...

/fa-clock-o/ WEEK TRENDING$type=list