शेखावाटी विश्वविद्यालय का B.A.पार्ट सेकंड राजनीति विज्ञान का पेपर आउट

आज शेखावाटी विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान का सेकंड पेपर सीकर के दातारामगढ़ से आउट हो गया।
अज्ञात सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दाता रामगढ़ के टैगोर कॉलेज में छात्रों के पास 2:00 बज कर 25 पर राजनीति विज्ञान के दूसरे भाग का पेपर आ गया मिली जानकारी के अनुसार दाता रामगढ़ के शेखावाटी ग्रामीण महाविद्यालय बाय के शिक्षक ही छात्रों को पेपर वितरित करते नजर आए।
साथ ही यह भी जानकारी मिली है की शेखावटी ग्रामीण कॉलेज के शिक्षक अपने ही कॉलेज के छात्रों को पेपर दे रहे थे इस दरमियान साथी छात्रों में आपसी विवाद जिस पर शिक्षक वहां से निकल गए।
इस बीच शेखावाटी विश्वविद्यालय एक बार फिर सुर्खियों में आ गया जोकि मौजूदा छात्रों के लिए एक बार फिर नई परेशानी उत्पन्न कर गया।

विगत वर्ष विश्वविद्यालय कुलपति के परीक्षा के दौरान अनेक दौरे हुए । राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक को हटाकर उनको यथा स्थान भेज दिया था । इस कारण पर व्यवस्था पटरी से उतर गई थी ।
विगत वर्ष भी इसी तरह के मामले के चलते इस महाविद्यालय के खिलाफ रिपोर्ट सीकर स्थित सदर थाने में दर्ज हुई थी। एक वर्ष बीत जाने के बाद भी महाविद्यालय के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की।

हाल हि में दातारामगढ़ कस्बे में स्थिति टैगोर महाविद्यालय में करवाई जा रही नकल के खिलाफ  कुछ निजी महाविद्यालय के संचालकों ने विश्वविद्यालय के कुलपति को शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

विश्वविद्यालय के पर्याप्त कर्मचारी न होने के कारण उड़नदस्ते का गठन नहीं हो पाया । इस का लाभ कुछ निजी महाविद्यालय उठा रहे हैं ।



न्यूज़ रिपोर्ट खबरी बाबू

No comments:

Featured post

दादिया शमशान भूमि पर पर्यावरण प्रेमियों ने किया पौधरोपण

यूुवा जमकर कर रहे हैं वृक्षारोपण प्रकृति से प्रेम और पर्यावरण बचाओ का दे रहे संदेश सीकर जिले के दादिया गांव की सावर्जनिक शमश...

/fa-clock-o/ WEEK TRENDING$type=list